T20 WC में भारत की हार के ये 3 खिलाड़ी हैं जिम्मेदार

T20 World Cup 2022   - इंग्लैंड से हार कर भारत का T20 विश्व कप 2022 का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया. हम सभी फैंस उम्मीद कर रहे थे कि टीम इंडिया यह मैच जीतकर फाइनल में जाएगी और फिर से एक बार 2007 के बाद भारत और पाकिस्तान का फाइनल होता हुआ नजर आएगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ टीम इंडिया की हार के पीछे कई वजह हैं, कहीं बातें हैं जो टीम के अंदर सुधार लानी चाहिए क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया गया तो फिर हर बड़े मैच में टीम का यही हाल होगा. आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनसे विश्व कप शुरू होने से पहले काफी उम्मीदें थीं कि वह रन या विकेट लेंगे. टीम को जीत दिलाएंगे. लेकिन ऐसा कमाल नहीं कर सके.

रोहित शर्मा -  सबसे पहले नाम आता है कप्तान रोहित शर्मा का. रोहित शर्मा से सभी फैंसी उम्मीद लगाए थे कि रोहित शर्मा T20 फॉर्मेट के एक बड़े खिलाड़ी हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार काम करते हुए नजर आए हैं. इस बार टीम इंडिया को जरूरत है तो वह आगे निकल कर आएंगे और रन बनाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा का काम बिल्कुल भी ठीक नहीं था और ना ही वह टीम को संभाल सके. रोहित के टी-20 विश्व कप 2022 के रन की बात करें तो उन्होंने 6 मैचों में 116 रन बनाए हैं.

केएल राहुल -  रोहित के बाद दूसरा नाम आता है केएल राहुल का. राहुल भी रोहित के साथ सलामी जोड़ी के रूप में दूसरे बल्लेबाज हैं. हालांकि राहुल विश्वकप 2022 से पहले ही ऑउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे थे. यानी चोट के बाद जब से उभरे थे उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. लेकिन ये भी बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. इसी वजह से इनको टीम के अंदर जगह दी गई थी. लेकिन राहुल बिल्कुल फ्लॉप रहे. उन्होंने 6 मैचों में 128 रन बनाए.

मोहम्मद शमी - हालांकि शमी बुमराह का एक रिप्लेसमेंट थे. यानी टीम में उनको पहले जगह नहीं दी

Share:

Next

T20 WC में भारत की हार के ये 3 खिलाड़ी हैं जिम्मेदार


Related Articles


Leave a Comment