FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप के तारीखों में की बदलाव की पुष्टि

FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप 2022 टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में मेजबान कतर को इक्वाडोर का सामना करने की अनुमति देने के लिए मूल योजना से एक दिन पहले शुरू होगा। इस खबर की फीफा ने पुष्टि कर दी है। कतर मूल रूप से सोमवार (21 नवंबर) को अपना पहला विश्व कप अभियान खोलने के लिए तैयार था, ग्रुप ए प्रतिद्वंद्वियों सेनेगल और नीदरलैंड के साथ उस दिन पहले प्रतियोगिता शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था। 

लेकिन फीफा परिषद के ब्यूरो द्वारा लिए गए एक सर्वसम्मत निर्णय का मतलब है कि फेलिक्स सांचेज का कतर पक्ष अब स्थानीय समयानुसार रविवार 20 नवंबर को शाम 7 बजे टूर्नामेंट शुरू करेगा  उद्घाटन समारोह को भी एक दिन बढ़ाकर 20 नवंबर कर दिया गया है। फीफा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “फीफा विश्व कप 2022 स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय प्रशंसकों के लिए और भी बड़े उत्सव के साथ शुरू होगा क्योंकि मेजबान देश कतर अब रविवार, 20 नवंबर को इक्वाडोर से खेलेगा।”

“परिवर्तन फीफा विश्व कप की शुरुआत को चिह्नित करने की एक लंबे समय से चली आ रही परंपरा की निरंतरता सुनिश्चित करता है, जिसमें पहले मैच के अवसर पर मेजबान या गत चैंपियन की विशेषता होती है। “निर्णय ने प्रतिस्पर्धा और परिचालन प्रभावों के मूल्यांकन के साथ-साथ एक संपूर्ण परामर्श प्रक्रिया और प्रमुख हितधारकों और मेजबान देश के साथ एक समझौते का पालन किया।”

निर्णय का मतलब है कि सेनेगल के खिलाफ नीदरलैंड की स्थिरता 21 नवंबर को बाद के समय स्लॉट में स्थानांतरित कर दी गई है, और अब इंग्लैंड के ग्रुप बी ओपनर बनाम ईरान से आगे बढ़ेगी। विश्व कप के मेजबान जर्मनी में 2006 के संस्करण के बाद से टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में शामिल हुए हैं, जहां जुर्गन क्लिंसमैन की टीम ने कोस्टा रिका को 4-2 से हराया था। 1974 और 2002 के टूर्नामेंटों के बीच, गत चैंपियन ने टूर्नामेंट की शुरुआत की, जिसमें फ्रांस उस परंपरा का पालन करने के लिए पिछले विश्व कप में सेनेगल के लिए बदनाम हो गया।

Share:


Related Articles


Leave a Comment