महा मुकाबला: U-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत बनाम पाक

अंडर-19 विश्व कप में वो मौका आ गया है जिसका इंतजार देश की जनता को रहता है. भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला खेला जायेगा और 14 साल बाद सेमीफाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. मैच भारतीय समयानुसार सुबह 3 बजे शुरू होगा. भारतीय टीम ने बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. भारत ने इस विश्व कप में अभी तक आस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनी, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को मात दी है जबकि अफगानिस्तान से हारने के बाद पाकिस्तान ने आयरलैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को हराया है. बांग्लादेश की टीम को भारत ने आसानी से हरा दिया. बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने कोई  प्रतिरोध नहीं दिखाया और एक के बाद एक वो सिमटते चले गए. सेमीफाइनल मैच में पाक के सामने पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने अच्छी शुरुआत की और उसके बाद शुभम गिल ने शानदार शतक जड़ते हुए टीम को 272 रनों तक पहुंचा दिया. मूसा ने पाक की तरफ से चार विकेट लिए.

इशान परोल के सामने पाक बल्लेबाजों की एक न चली और शुरू के चार विकेट 32 रनों पर गंवा दिए. सभी चार विकेट इशान के खाते में गए. इसके बाद स्पिनर अटैक पर आये तो टीम ने पूरी तरह घुटने टेक दिए. आलम ये था कि केवल तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुँच सके.पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने हरा दिया था लेकिन इसके बाद टीम ने सधा हुआ खेल दिखाया. पाकिस्तान की बल्लेबाजी का दारोमदार अली जरयाब आसिफ और रोहिल नजीर के कंधों पर होगा. जबकि गेंदबाजी में सबकी नजरें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर टिकी होगी. वहीँ ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना ली है जहाँ इस मैच के विजेता से ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होगा. पृथ्वी शॉ और शुभम गिल ने शानदार प्रदर्शन किया है जबकि अभिषेक शर्मा, मनजोत कालरा पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी. शिवा और मावी के साथ नगरकोटी की गेंदों ने विपक्षी बल्लेबाजों को खासा तंग किया है.

मुकाबले का देश को था इंतजार:
इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले का देश को इंतजार था और अंडर-19 विश्व कप के जरिये भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में मिली हार का बदला जरुर लेना चाहेगी. भारतीय टीम तीन बार ये ख़िताब जीत चुकी है और अबकी बार पाक को हराकर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने का कोई मौका जाया नहीं करना चाहेगी.

Share:


Related Articles


Leave a Comment