मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट: 5 मई तक हो सकती है भारी बारिश और आंधी

Today weather update मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट: 5 मई तक उत्तर प्रदेश में हो सकती है भारी बारिश और आंधी

लखनऊ। मई की शुरुआत के बावजूद उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर अभी दूर है। प्रदेश में दिन-रात का तापमान अभी सामान्य से कम बना हुआ है। अब फिर से उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ने वाल है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में 5 मई तक भारी बारिश और तेज आंधी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने लोगों से घरों पर ही सुरक्षित रहने के लिए अपील की है।

चार और पांच मई को मेरठ सहित वेस्ट यूपी में तेज आंधी-बारिश के आसार हैं। इससे पहले भी छुटपुट बारिश का सिलसिला चलेगा। इससे दिन-रात के तापमान में व्यापक गिरावट होगी। वहीं, आगरा के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जिले में अलर्ट जारी किया गया है। सभी लोगों से अनुरोध किया गया है कि वह 5 मई तक ज्यादा एहतियात बरतें। जिन लोगों के पास की व्यवस्था नहीं है वह नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के रैन बसेरों में शरण ले सकते हैं। इस संबंध में सभी अधिकारियों को निर्दश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बिजली के उपकरणों को न छुएं और रोशनी के लिए टॉर्च आदि का इंतजाम करके रखें। तेज आंधी के कारण बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हो सकती है।

Share:

Next

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट: 5 मई तक हो सकती है भारी बारिश और आंधी


Related Articles


Leave a Comment