Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशइंदौरमंत्री शुक्ला ने किया तैरते सोलर पावर निर्माण प्लांट का निरीक्षण

मंत्री शुक्ला ने किया तैरते सोलर पावर निर्माण प्लांट का निरीक्षण

प्रदेश सरकार के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला देश के सबसे बड़े तैरते सोलर पावर निर्माण प्लांट में गुरुवार को पहुंचे। एमपी के ओंकारेश्वर में यह तैरता सोलर पार्क ओंकारेश्वर बांध पर बनाया जा रहा है। भारत का सबसे बड़ा और दुनिया के सबसे बड़े 600 मेगावाट के तैरते सोलर पावर पार्क में से एक, 90 मेगावाट क्षमता वाला पहला तैरता सोलर प्लांट शुरू हो गया है।

भोपाल : प्रदेश सरकार के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला देश के सबसे बड़े तैरते सोलर पावर निर्माण प्लांट में गुरुवार को पहुंचे। एमपी के ओंकारेश्वर में यह तैरता सोलर पार्क ओंकारेश्वर बांध पर बनाया जा रहा है। भारत का सबसे बड़ा और दुनिया के सबसे बड़े 600 मेगावाट के तैरते सोलर पावर पार्क में से एक, 90 मेगावाट क्षमता वाला पहला तैरता सोलर प्लांट शुरू हो गया है।

देश के तैरते सोलर पावर प्लांट का निरीक्षण करते हुए मंत्री राकेश शुक्ला ने कहा कि पीएम मोदी का ग्रीन एनर्जी को लेकर जो “विजन” है। उसी के तहत इस प्रोजेक्ट को दो चरणों में बनाया जा रहा है, पहले चरण में 278 मेगावाट और दूसरे चरण में बाकी क्षमता वाला प्लांट लगाया जा रहा है।

मंत्री शुक्ला ने कहा है कि पहले चरण में 278 मेगावाट क्षमता के फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट बनाए जा रहे हैं, जिसमें से 88 मेगावाट क्षमता का प्लांट एनएचडीसी, 100 मेगावाट क्षमता का प्लांट एएमपी एनर्जी और 90 मेगावाट क्षमता का प्लांट एसजेवीएन द्वारा विकसित किया जा रहा है।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट