कलेक्टर-एसपी ने  मतदान केंद्रों का किया निरिक्षण, दिए दिशा-निर्देश

शाजापुर/ आदित्य शर्मा। जिले में स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण सुव्यवस्थित मतदान संपन्न करने के लिए मतदान सामग्री के साथ सभी मतदान दल 836 मतदान केदो पर पहुंच गए हैं। 

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना व एसपी यशपाल राजपूत ने शहर के आदर्श मतदान केन्द्रो व महिला विशेष मतदान केन्द्र सहित क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण कर मतदान दलों के सदस्यों के मतदान केंद्रों पर पहुंचने का जायजा लिया।

कलेक्टर सुश्री बाफना व एसपी श्री राजपूत ने मतदान कर्मियों से ज़रूरी व्यवस्था की जानकारी ली और मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की व्यवस्था, सुचारू मतदान के लिए व्यवस्था मतदाताओं के लिए छाया कूलर टेंट व्हीलचेयर आदि के प्रबंध का मौके पर अवलोकन किया। कलेक्टर ने मतदान दलों सुरक्षा जवानों के लिए पर्याप्त पेयजल कूलर चाय नाश्ता एवं भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश भी संबंधितों को दिए। उन्हाैने संयुक्त रूप से निर्देश दिए कि, सभी बीएलओ यह सुनिश्चित करें कि मतदान केंद्र की 100 मीटर की परिधि में कोई भी मतदाता या व्यक्ति मोबाइल के साथ प्रवेश ना कर पाए, उन्होंने गर्मी को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं मतदान केंद्रों पर सुनिश्चित करने के निर्देश भी संबंध स्थानीय निकायों के अधिकारियों को दिए है।

कलेक्टर सुश्री बाफना ने बताया कि ज़िले के मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए ख़ास इतंज़ाम किए गए है। गर्मी को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर पीने के लिए ठंडा पानी, शामियाना, बैठक व्यवस्था, दवाइयां सहित अन्य व्यवस्थाएं की गयी है। इस दौरान सहायक कलेक्टर  शिवम यादव (आईएएस), जिला पंचायत सीईओ  संतोष टैगोर, डिप्टी कलेक्टर व जनपद सीईओ राजकुमार हलधर, सीएमओ डॉ.मधु सक्सेना उपस्थित थे।

Share:


Related Articles


Leave a Comment