Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशभोपालभोपाल ड्रग्स मामले में सियासत गर्म, कांग्रेस ने डिप्टी सीएम पर लगाए...

भोपाल ड्रग्स मामले में सियासत गर्म, कांग्रेस ने डिप्टी सीएम पर लगाए गंभीर आरोप, पढे़ं पूरी खबर..

Bhopal Drugs Case:1800 करोड़ के ड्रग्स मामले में आरोपी हरीश आंजना की उपमुख्यमंत्री संग फोटो वायरल

खबर डिजिटल/Bhopal Drugs Case भोपाल में पकड़े गए 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स के मामले में अब राजनीतिक सियासत गरमा गयी है। दरअसल, ड्रग्स आरोपी हरीश आंजना की मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के साथ फोटो वायरल हो रही है। जिसके बाद से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भाजपा से जवाब मांगा है… वहीं भाजपा ने इस मामले से पूरी तरह से अपने को अलग करते हुए कहा है कि उपमुख्यमंत्री के साथ फोटो Harish Anjana with Deputy CM Viral Photoका कोई संबंध नहीं है।

मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री का ड्रग्स तस्करी के मुख्य आरोपी से करीबी संबंध है। मिश्रा ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के खिलाफ एक बड़ी साजिश रचे जाने का भी आरोप लगाया, जिसमें उपमुख्यमंत्री की भी भूमिका है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर निष्पक्ष जांच की मांग की है और उपमुख्यमंत्री को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।\

केके मिश्रा ने मुख्यमंत्री से अपील की कि वे नैतिकता का पालन करते हुए उपमुख्यमंत्री को पद से हटा दें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को जनता के सामने अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके। कांग्रेस ने मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

आम आदमी पार्टी का भी भाजपा पर हमला, उपमुख्यमंत्री की फोटो को लेकर सवाल
आम आदमी पार्टी के नेता रमाकांत पटेल ने भी इस मामले पर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स के मुख्य आरोपी हरीश आंजना की उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के साथ फोटो वायरल हो रही है। पटेल ने भाजपा से स्पष्ट करने की मांग की है कि डिप्टी सीएम का इस आरोपी से क्या संबंध है और ड्रग्स कारोबारी के साथ भाजपा के बड़े नेता क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले से भाजपा का असली चेहरा उजागर हो गया है।

भाजपा का पलटवार, उपमुख्यमंत्री के साथ फोटो का कोई संबंध नहीं
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस और आप के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि हरीश आंजना से भाजपा का कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक बड़ी पार्टी है, और पार्टी के किसी नेता के साथ कोई फोटो खिंचवा ले, इसका मतलब यह नहीं है कि पार्टी उससे जुड़ी हुई है। वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का उद्देश्य पुलिस और जांच एजेंसियों का मनोबल तोड़ना है।

वीडी शर्मा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जानबूझकर इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस बात की सराहना करनी चाहिए थी कि ड्रग्स के इस बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है, लेकिन इसके बजाय कांग्रेस ने जांच एजेंसियों पर सवाल उठाकर नकारात्मक राजनीति की है।

क्या है पूरा मामला?
भोपाल के समीप नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) गुजरात के साथ मिलकर एक फैक्ट्री पर छापा मारकर 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है। बंगरसिया के औद्योगिक क्षेत्र में बनाई जा रही इस ड्रग्स की फैक्ट्री से 907 किलो एमडी ड्रग्स जब्त की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1800 करोड़ रुपये आंकी गई है। इस छापेमारी में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से एक भोपाल का और दूसरा नासिक का रहने वाला है। गुजरात ATS और NCB के संयुक्त प्रयास से इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया, और दोनों आरोपियों को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया गया है।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट