Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशभोपालप्रधानमंत्री मोदी के 23 वर्षों की जनसेवा: मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने दी...

प्रधानमंत्री मोदी के 23 वर्षों की जनसेवा: मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने दी बधाई, 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प

भोपाल: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनकल्याण और राष्ट्रसेवा में 23 वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री को बधाई दी है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के जनकल्याण कार्यों और प्रशासनिक जीवन की सराहना की। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने एक प्रचारक से लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री और अब देश के प्रधानमंत्री के रूप में जनसेवा की मिसाल पेश की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत का विकास हुआ है, और वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना साकार होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री के महिला सशक्तिकरण के प्रयासों की भी प्रशंसा की और कहा कि “बेटा-बेटी एक समान” के संदेश को बढ़ावा देकर महिलाओं को सशक्त बनाया गया है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत बेटियों के जन्म को उत्सव के रूप में मनाने की प्रेरणा दी गई है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने और “मेक इन इंडिया” पहल के तहत उद्योगों में आत्मनिर्भरता के लिए किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की नीति से मध्यप्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था बन चुका है। केंद्र सरकार की नीतियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। कृषि के क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री ने किसानों की समृद्धि के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं, जिनसे उत्पादन बढ़ा है और किसानों की स्थिति में सुधार हुआ है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत वर्ष 2047 तक विश्व की एक प्रमुख शक्ति बनकर उभरेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री के नेतृत्व को देश की सफलता का आधार बताते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट