Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशउज्जैनशाजापुर प्रदेश में प्रथम कलेक्टर बाफना के नेतृत्व में हुआ काम

शाजापुर प्रदेश में प्रथम कलेक्टर बाफना के नेतृत्व में हुआ काम

शाजापुर/आदित्य शर्मा। जिले में तीन दिवसीय राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत 1071 पोलियो बूथ्स पर टीम बनाकर 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। जिले में कुल 1,29,756 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लक्ष्य के विरूद्ध 23 जून 2024 (रविवार) को पोलियो बूथ्स पर 1,13,130 बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाई गई। इस प्रकार लक्ष्य के विरूद्ध 87 प्रतिशत उपलब्धि हासिल की गई। यह उपलब्धि प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में सबसे अधिक है। पोलियो की दवा पिलाने के मामले में शाजापुर जिला प्रथम पायदान पर रहा। 

कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने बताया कि जिले में 0 से 5 तक के पोलियो रोधी दवाई पिलाने के मामले में शाजापुर प्रदेश में प्रथम रहा है। जिले में 1071 पोलियो बूथ्स पर टीम बनाकर 0 से 5 वर्ष तक के  1,13,130 बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाई गई। जो लक्ष्य के विरूद्ध 87 प्रतिशत उपलब्धि हासिल की गई। प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में सबसे अधिक है। जिसके लिये 1071 बूथ / टीम बनाई गई थी। वहीं 39 ट्रांजिट टीम व 19 मोबाईल टीगे तथा 132 सुपरवाईजर नियुक्त किये गये थे। इस अभियान में लगभग 2454 कर्मचारी कार्यरत रहें।

कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने बताया कि जिले को प्राप्त उपलब्धि एवं अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए सहभागी बने सभी जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, सभी मीडिया कर्मियों, सभी सहयोगी विभागों, धर्म गुरुओं एवं स्वास्थ्य विभाग के अमले को बधाई दी। इसके अतिरिक्त अभियान के सफल क्रियान्वयन में जिले के नागरिकों का भी भरपूर सहयोग मिला है। इसके लिये उन्हें भी कलेक्टर सुश्री बाफना ने बधाई दी है और अपेक्षा कि की भविष्य में भी इसी प्रकार के सहयोग मिलता रहेगा।

admin
adminhttps://khabardigital.com
खबर डिजिटल का उद्देश्य आधुनिक तकनीक के माध्यम से ताजातरीन खबरें और घटनाओं की सूचनाएं लोगों तक पहुंचाना था। शुरुआत में इस पोर्टल ने उत्तर प्रदेश में समाचार कवरेज की, और जल्द ही यह राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित होने लगा। अभी उत्तरप्रदेश, उत्तरखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान, गुजरात समीर हिंदी भाषी राज्यों में प्रमुखता प्रसारण चल रहा है।
सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट