Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशग्वालियरकब्जा मुक्त कराने, विश्वकर्मा समाज ने तहसीलदार को दिया आवेदन

कब्जा मुक्त कराने, विश्वकर्मा समाज ने तहसीलदार को दिया आवेदन

चंदेरी@निर्मल विश्वकर्मा की रिपोर्ट/ सदर बाजार चंदेरी स्थित श्री श्री 1008 लक्ष्मण जी मंदिर विश्वकर्मा बड़ई समाज की भोग शाला को अनाधिकृत लोगों से कब्जा मुक्त कराने एसडीएम चंदेरी की अनुपस्थिति में तहसीलदार दिलीप दरोगा को विश्वकर्मा बड़ई समाज आवेदन प्रस्तुत किया गया। साथ ही निवेदन किया गया कि शीघ्र ही मंदिर की भोगशाला को अनाधिकृत लोगों से कब्जा मुक्त कराया जाए।  प्राप्त आवेदन पर तहसीलदार चंदेरी द्वारा राजस्व निरीक्षक सतेंद्र पुरोहित को आवेदन पर जांच कर मंदिर की भोगशाला को कब्जा मुक्त कराने के हेतु निर्देशित किया गया।

पूर्व में जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश मुंगावली द्वारा दिनांक 7 /10/ 2016 को दिए गए निर्णय में तथा एसडीएम चंदेरी द्वारा दिनांक 29/ 6 /2007 को दिए गए निर्णय में अनधिकृत रूप से अपना कब्जा जमाए लोगों से मंदिर की समस्त सेवाओं से बेदखलकर कर कब्जा मुक्त कराने हेतु आदेश किया गया था। किंतु आदेश के पश्चात पूजा का अधिकार ,मंदिर के स्वामित्व एवं दुकानों का स्वामित्व समाज को प्राप्त हुआ। किंतु मंदिर की भोगशाला आज भी अनाधिकृत लोगों के कब्जे में है। जिससे मंदिर का विकास पूर्णता अवरूद्ध है।

कलेक्टर जिला अशोकनगर एवं एसडीएम चंदेरी के द्वारा जारी विज्ञप्ति एवं आदेश पत्रों के आधार पर विश्वकर्मा समाज चारों पालों के समाज जनों द्वारा एकत्रित होकर। मंदिर प्रांगण में स्थित भोगशाला को अनाधिकृत लोगों से कब्जा मुक्त कराने के लिए एसडीएम चंदेरी की अनुपस्थिति में तहसीलदार को आवेदन प्रस्तुत किया। अब देखना यह होगा कि कलेक्टर जिला अशोकनगर सहित अनुविभागीय अधिकारी चंदेरी अपने आदेशों को कहां तक अमल में लाकर मंदिर की भोगशाला को कब्जा मुक्त कराते हैं।

विश्वकर्मा समाज का चारों पालों में है एकमात्र मंदिर

ज्ञातव्य हो कि विश्वकर्मा बडई समाज का चंदेरी में चारों पालों का एकमात्र पुश्तैनी मंदिर होकर समाज की एकमात्र धरोहर है। जो चंदेरी के सीमावर्ती जिले ललितपुर,शिवपुरी,सागर,गुना,विदिशा जिले के विश्वकर्मा बड़ई समाज के लोगो का एक मात्र पौराणिक मंदिर है। जहां मंदिर प्रांगण में स्थित भोग शाला पर पिछले कई वर्षो से अनाधिकृत लोगों ने कब्जा  जमा रखा है।

कलेक्टर जिला अशोकनगर एसडीएम चंदेरी द्वारा जारी अतिक्रमण विरोधी आदेशों के आधार पर जखौरा उत्तर प्रदेश बामोर जिला शिवपुरी, मंडी बामोरा जिला सागर ,विदिशा, अशोकनगर एवं चंदेरी के स्थानीय समाजजनों द्वारा सामूहिक रूप से एकत्रित होकर अपने मंदिर की भोगशाला को कब्जा मुक्त कराने के लिए  शुक्रवार को एसडीएम चंदेरी की अनुपस्थिति में  तहसीलदार चंदेरी को आवेदन प्रस्तुत किया ।

admin
adminhttps://khabardigital.com
खबर डिजिटल का उद्देश्य आधुनिक तकनीक के माध्यम से ताजातरीन खबरें और घटनाओं की सूचनाएं लोगों तक पहुंचाना था। शुरुआत में इस पोर्टल ने उत्तर प्रदेश में समाचार कवरेज की, और जल्द ही यह राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित होने लगा। अभी उत्तरप्रदेश, उत्तरखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान, गुजरात समीर हिंदी भाषी राज्यों में प्रमुखता प्रसारण चल रहा है।
सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट