Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशभोपालबिग ब्रेकिंग: मध्यप्रदेश की राजधानी में बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की ड्रग्स बरामद,...

बिग ब्रेकिंग: मध्यप्रदेश की राजधानी में बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की ड्रग्स बरामद, पढ़े पूरी खबर…

"बगरोदा पठार स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में गुजरात एटीएस, दिल्ली एटीएस, और एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की ड्रग्स बरामद। पूरी छापेमारी के दौरान राजधानी पुलिस को रखा गया दूर। जानिए पूरी खबर।"

खबर डिजिटल/भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बगरोदा पठार स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में गुजरात एटीएस, दिल्ली एटीएस और दिल्ली एनसीबी की संयुक्त टीम ने आज बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, प्लॉट नंबर 63 कटारा हिल्स में स्थित एक निजी फैक्ट्री पर छापा मारा गया, जिसमें से करोड़ों रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस पूरी कार्रवाई के दौरान राजधानी पुलिस को इससे दूर रखा गया। छापेमारी की योजना को गोपनीय रखा गया और कार्रवाई से पहले से ही दिल्ली एटीएस, एनसीबी और गुजरात एटीएस की टीम पिछले 24 घंटों से राजधानी में मौजूद थी। फैक्ट्री में इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स की बरामदगी से प्रशासन और कानून व्यवस्था के लिए गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।

बता दें कि फैक्ट्री पर जांच की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है और एनसीबी के अधिकारी इस जांच को गहनता से अंजाम दे रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि यह ऑपरेशन बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है और पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की जा सकती है। और अधिक अपडेट के लिए खबर डिजिटल के साथ बने रहें।

इससे पहले मंदसौर में पुलिस ने जांच के दौरान एक क्विंटल से अधिक डोडा चूरा बरामद किया था। इन मादक पदार्थों को लग्जरी गाड़ियों से ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था। पुलिस ने गाड़ी को भी जब्त कर लिया है और इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

गुजरात के गृह मंत्री ने दी महत्वपूर्ण जानकारी

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने भोपाल में हुई ड्रग्स बरामदगी पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। उन्होंने गुजरात एटीएस की टीम को इस सफलता के लिए बधाई दी है। सांघवी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक फोटो के साथ लिखा, “गुजरात एटीएस और दिल्ली एनसीबी को ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में बड़ी जीत हासिल करने पर बधाई। हाल ही में भोपाल की एक फैक्ट्री पर छापेमारी की गई, जिसमें एमडी ड्रग्स और उसे बनाने वाले पदार्थ की बरामदगी हुई है, जिसकी कुल कीमत 1814 करोड़ रुपये है।”

उन्होंने आगे लिखा, “यह सफलता कानून लागू करने वाली एजेंसियों के ड्रग्स तस्करी के खिलाफ उनके अथक प्रयासों को दर्शाती है। उनका यह प्रयास हमारे समाज की सुरक्षा और स्वास्थ्य की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका समर्पण वास्तव में प्रशंसा के योग्य है। आइए, हम सभी उनके इस मिशन को समर्थन देते रहें और भारत को एक सुरक्षित और स्वस्थ राष्ट्र बनाने में योगदान करें।”

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट