Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशभोपालभोपाल की सड़कों पर बिक रही है देसी अवैध शराब और सूखा...

भोपाल की सड़कों पर बिक रही है देसी अवैध शराब और सूखा नशा

एक तरफ नशे व ड्रग्स को लेकर पूरे प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप, छापे व अन्य चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं, दूसरी ओर राजधानी में पुलिस की नाक के नीचे फुटपाथ पर एक दर्जन सजी नशे की दुकानों पर मुंह मांगा नशा उपलब्ध है। बोरी में सूखा और थर्मोकोल के पुराने गंदे छोटे से डिब्बे में बर्फ के टुकड़े और लिक्विड नशा उपलब्ध है।

भोपाल : एक तरफ नशे व ड्रग्स को लेकर पूरे प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप, छापे व अन्य चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं, दूसरी ओर राजधानी में पुलिस की नाक के नीचे फुटपाथ पर एक दर्जन सजी नशे की दुकानों पर मुंह मांगा नशा उपलब्ध है। बोरी में सूखा और थर्मोकोल के पुराने गंदे छोटे से डिब्बे में बर्फ के टुकड़े और लिक्विड नशा उपलब्ध है।

बागसेवनिया थाने के अंतर्गत सावरकर सेतु के नीचे एम्स से आने वाली सड़क पर एंप्री संस्था के मोड़ पर पुलिस का चेकिंग पॉइंट है। इसी स्थान पर फुटपाथ पर पन्नी के छोटे-छोटे टुकड़े बिछाए या टेबल पर नशे का सामान रखा दिख जाएगा। पास ही रखी छोटी सी बोरी व डिस्पोजल ग्लास रखे हुए हैं। बोरी में सूखा नशा और थर्मोकोल के डिब्बे में लिक्विड और बर्फ के टुकड़े रखे हुए हैं। वहां, पर डिस्पोजल ग्लास और पानी की व्यवस्था होने के साथ ही कई बाउंसर घूम रहे हैं।

फुटपाथ पर नशे का पूरा इंतजाम

नशे की दुकानों पर फुटपाथ की जमीन पर पन्नी इस तरह से बिछाकर सामान रखा था, जैसे मार्केट में छोटे व्यापारी बेर या पूजन सामग्री लेकर बैठे हों। जब हमारे संवाददाता ने पास जाकर देखा तो नशे का पूरा इंतजाम था और 5 रुपए से लेकर 50 रुपए तक का सामान उपलब्ध है। जब सामान के बारे में जानकारी लेनी चाहिए तो उन्होंने सामान का नाम पूछा और हिदायत दी कि ज्यादा होशियार नहीं बनो। इशारे में बोला गया कि यहां बहस नहीं कर सकते और बाउंसर की तरफ इशारा किया।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट