Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeछत्तीसगढ़'आई एम मोदी' की शूटिंग शुरू, जानिए फिल्म में क्या है खास

‘आई एम मोदी’ की शूटिंग शुरू, जानिए फिल्म में क्या है खास

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित एक फिल्म की शूटिंग भोपाल के निर्देशक सुभाष मिश्र ‘आई एम मोदी’ यहां रायपुर में कर रहे हैं। इसलिए हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन से जुड़े पहलू जल्द ही फिल्मी पर्दे पर दिखाई देने वाले हैं। देश के आम आदमी की मोदी के प्रति उत्सुकता को देखते भोपाल के निर्देशक सुभाष मिश्रा ने ‘आई एम मोदी” फिल्म बना रहे हैं। इसमें मोदी के बचपन का किरदार 10 वर्ष के संकल्प यादव निभाएंगे। मां हीराबेन की भूमिका में दिव्या दत्ता नजर आएंगी। राजधानी के एक निजी होटल में कल शाम फिल्म के पहले दृश्य को फिल्माया गया। भगवान गणेश की पूजा-अर्चना के साथ इसकी शुरुआत की गई। इसकी शूटिंग 30 दिन चलेगी।

निर्देशक मिश्रा ने बताया कि फिल्म का लगभग 60 प्रतिशत दृश्य छत्तीसगढ़ में फिल्माए जाएंगे। रायपुर शहर, महासमुंद के कुछ हिस्से, खरियार रोड में शूटिंग होगी। इसमें मोदी के बचपन से जुड़े सभी तरह के किस्सों को फिल्माया जाएगा। अन्य दृश्यों के लिए मध्यप्रदेश के शिवनी और उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों को चुना गया है।

इस फिल्म का निर्माण करने के लिए निर्देशक मिश्र को सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाना पड़ा। मामला यह था कि प्रधानमंत्री के नाम पर होने के कारण फिल्म सेंसर बोर्ड ने टाइटल नेम देने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने बताया कि फिल्म के टाइटल को पाने के लिए अच्छी-खासी मेहनत करनी पड़ी है। इस वजह से हमें सुप्रीम कोर्ट की शरण में जाना पड़ा। कोर्ट ने कहा कि देश के वैज्ञानिक और राष्ट्रपति पर फिल्म बनाई जा सकती है, तो प्रधानमंत्री पर क्यों नहीं। इसके बाद कोर्ट के निर्देश से फिल्म की शूटिंग प्रारंभ की गई।

फिल्म की टीम गुजरात की पृष्ठभूमि पर पूरे आठ महीने रिसर्च किया। इसमें प्रधानमंत्री के बचपन से लेकर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री तक के सफर का अध्ययन किया गया है। इसके साथ ही उनकी इस यात्रा में कौन-कौन सहयोगी बने, उसके अनुसार ही पात्रों का चयन किया गया। बाल पात्र के लिए देशभर के सात राज्यों के स्कूलों में ऑडिशन रखा गया था। फिल्म् में निभा शर्मा, राजपाल यादव, जया चतुर्वेदी, शैलेश मिश्रा भी अभिनय कर विभिन्न भूमिकाएं निभाएंगे।

admin
adminhttps://khabardigital.com
खबर डिजिटल का उद्देश्य आधुनिक तकनीक के माध्यम से ताजातरीन खबरें और घटनाओं की सूचनाएं लोगों तक पहुंचाना था। शुरुआत में इस पोर्टल ने उत्तर प्रदेश में समाचार कवरेज की, और जल्द ही यह राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित होने लगा। अभी उत्तरप्रदेश, उत्तरखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान, गुजरात समीर हिंदी भाषी राज्यों में प्रमुखता प्रसारण चल रहा है।
सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट