Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशभोपालमुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में...

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित

जम्मू, 22 सितंबर 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले की घगवाल और गुर्हा सलाठिया में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाठिया के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद कांग्रेस की गलत नीतियों के चलते जम्मू-कश्मीर में वर्षों तक धारा 370 का कलंक लगा रहा, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाप्त किया। 

डॉ. यादव ने जनता से अपील की कि इस चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को शिशुपाल की तरह माफ न करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश को स्थिरता और शांति दी है, और पिछले 10 वर्षों में भाजपा के शासन में देश में एक भी दंगा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, “आप कमल के निशान वाला बटन दबाएं, इससे देश विरोधी ताकतों का अंत हो जाएगा।”

*देश विरोधी ताकतों का अंत करने का चुनाव*

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए विशेष महत्व रखता है। उन्होंने भाजपा के नारे “जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है” को दोहराते हुए लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने जम्मू-कश्मीर के साथ अन्याय किया और धारा 370 और 35ए का कलंक लगाया, जिससे इस क्षेत्र का विकास अवरुद्ध हुआ। 

*भाजपा ने मुस्लिम समाज को दिल से अपनाया*

मुख्यमंत्री यादव ने भाजपा की सर्वसमावेशी नीति का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा ने डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम जैसे मुस्लिम समाज के व्यक्ति को देश का राष्ट्रपति बनाया और पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध में अब्दुल हमीद जैसे वीर सैनिकों को सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य करती है और “सबका साथ, सबका विकास” के मंत्र पर विश्वास करती है।

*तीन खानदानों ने जम्मू-कश्मीर का कभी भला नहीं किया*

डॉ. यादव ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी जैसी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के लोगों का कभी भला नहीं किया। धारा 370 हटने के बाद पहली बार विकास का सूरज उगा है। उन्होंने भाजपा को वोट देकर जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त और शांति का प्रतीक बनाने की अपील की। 

*देश की सुरक्षा और सम्मान का चुनाव*

डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने दो बार दुश्मन देश में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को सबक सिखाया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रहने वाले अनुसूचित जाति के बकरवाल समुदाय को पहली बार विधानसभा चुनावों में आरक्षण का लाभ मिला है। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस के समय जम्मू-कश्मीर को तीन परिवारों ने अपनी जागीर बना लिया था, लेकिन अब भाजपा सरकार ने यह अन्याय समाप्त कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की कि वे भाजपा को भारी मतों से विजयी बनाएं ताकि जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाइयों को छू सके और देश की एकता और अखंडता को मजबूत किया जा सके।

admin
adminhttps://khabardigital.com
खबर डिजिटल का उद्देश्य आधुनिक तकनीक के माध्यम से ताजातरीन खबरें और घटनाओं की सूचनाएं लोगों तक पहुंचाना था। शुरुआत में इस पोर्टल ने उत्तर प्रदेश में समाचार कवरेज की, और जल्द ही यह राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित होने लगा। अभी उत्तरप्रदेश, उत्तरखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान, गुजरात समीर हिंदी भाषी राज्यों में प्रमुखता प्रसारण चल रहा है।
सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट