Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशएमपी नगर का हेलमेट शोरूम का Viral video, सवालों के घेरे में...

एमपी नगर का हेलमेट शोरूम का Viral video, सवालों के घेरे में सुरक्षा, जिम्मेदार कौन ?

भोपाल के एमपी नगर में हेलमेट शोरूम का वायरल वीडियो सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहा है। एक ही बार में टूटे हेलमेट से सड़कों पर सुरक्षा को लेकर उठे गंभीर सवाल। जानिए पूरी खबर।

khabar Digital/भोपाल: एमपी नगर स्थित एक हेलमेट शोरूम Bhopal helmet showroom का वीडियो video सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल viral हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स को देखा जा सकता है जो तेज़ी से हेलमेट जमीन पर पटक कर शोरूम के कर्मचारियों से शिकायत कर रहा है। वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि एक ही बार में हेलमेट के जमीन पर गिरते ही वह टूट गया।

वायरल वीडियो Viral video को सोशल मीडिया खूब वायरल किया जा रहा है। इस घटना पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। सवाल यह उठता है कि यदि सड़क हादसे के दौरान कोई इस तरह के हेलमेट का उपयोग कर रहा होता तो क्या उसकी जान बच पाती?

इस घटना ने हेलमेट की गुणवत्ता और उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं उत्पन्न की हैं। लोग अब सवाल उठा रहे हैं कि बाज़ार में बिक रहे हेलमेट क्या सच में सड़क सुरक्षा मानकों पर खरे उतरते हैं या नहीं। या फिर खराब हेल्मेट का जिम्मेदार कौन है।

ये खबर भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंग: मध्यप्रदेश की राजधानी में बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की ड्रग्स बरामद, पढ़े पूरी खबर…

दिवाली पर उपहार के चक्कर में न पड़ें:

दिवाली का त्योहार नजदीक आते ही बाजारों में रौनक बढ़ जाती है। हर कोई अपने दोस्तों, परिवार और व्यापारिक संबंधियों को उपहार देने की तैयारी में लगा रहता है। हालांकि, उपहार देने की यह परंपरा खुशी का प्रतीक है, लेकिन कई बार हम इस चक्कर में गलत फैसले ले सकते हैं। अतः उपहार चुनते समय कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

दिवाली के मौके पर बाजार में कई तरह के सस्ते और नकली उत्पाद बेचे जाते हैं। इन नकली उत्पादों की गुणवत्ता खराब होती है और वे स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक हो सकते हैं। उपहार खरीदते समय हमेशा विश्वसनीय दुकानों से ही सामान खरीदें और उसकी गुणवत्ता की जांच अवश्य करें। दिवाली के उपहार को लेकर कई बार लोग महंगे और दिखावटी उपहार देने में अपनी आर्थिक स्थिति को नज़रअंदाज कर देते हैं। यह जरूरी नहीं कि उपहार महंगा ही हो, बल्कि उसका सच्चे मन से दिया जाना अधिक मायने रखता है। आप अपने बजट के अनुसार साधारण लेकिन उपयोगी उपहार चुन सकते हैं, जैसे घरेलू सामान, पौधे, या हस्तशिल्प।

ये खबर भी पढ़ें:  केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय खाद्य तेल मिशन – तिलहन को दी मंजूरी

दिवाली के दौरान दुकानदार और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स सुंदर पैकेजिंग और बड़े-बड़े ऑफरों का इस्तेमाल करके ग्राहकों को आकर्षित करते हैं। इस दिखावे से प्रभावित न हों और उपहार खरीदने से पहले उसकी असली कीमत और गुणवत्ता पर ध्यान दें। कई बार महंगे पैकेजिंग के कारण आप अनजाने में बहुत अधिक कीमत चुका देते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: धार कलेक्टर ने हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना की, गिरफ्तारी वारंट जारी करने का निर्देश!

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट