Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशअमेठीAmethi News: प्यार, पैसा और अधिकार की लड़ाई ने छीन लिया परिवार

Amethi News: प्यार, पैसा और अधिकार की लड़ाई ने छीन लिया परिवार

खबर डिजिटल/अमेठी न्यूज: उत्तरप्रदेश के अमेठी में एक परिवार के 4 लोगों की हत्या दिल दहला देने वाला मामला था। मृतक पूनम टीचर की पत्नी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उसका प्यार चंदन (आरोपी) इस कदर आकर दो मिनट में हंसते खेलते परिवार को तबाह कर जाएगा। हत्या के बाद अब धीरे-धीरे कई कहानियां निकल रही हैं। अब बस ये एक क्राइम स्टोरी की तरह ही खबरों में दब जाएगी। कल को फिर कोई ऐसी घटना न हो इसके लिए आप सावधान रहें… चंदन और पूनम का प्यार अगर पहले ही एक दूसरे से मिला जाता या फिर रायबरेली दर्ज मामले के बाद ही पुलिस चंदन पर कार्रवाई कर देता तो शायद आज ऐसी घटना नहीं होती।

भोपाल ड्रग्स मामले में सियासत गर्म, कांग्रेस ने डिप्टी सीएम पर लगाए गंभीर आरोप, पढे़ं पूरी खबर.. – Khabar Digital

चंदन और पूनम का था अफेयर

अभी तक अमेठी हत्याकांड मामले में प्यार, पैसा और ब्लैकमेलिंग तीन शब्द ही बार-बार घूम रहे हैं। खबर शुरू होती है पूनम द्वारा रायबरेली में चंदन के खिलाफ छेड़खानी के मामले से… खबर में दोषी सिर्फ पुलिस को दिखाया जा रहा था। लेकिन जब दोनों में कनेक्शन पहले से ही था तो पुलिस भी क्या करती। हालांकि पुलिस को हत्या के बाद चंदन पर शक था। इसीलिए पुलिस ने 12 घंटे की भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

घटना के बाद अब मिल रहे सबूतों के आधार पर चंदन और पूनम में पहले से ही अफेयर चल रहा था। चंदन अपनी कमाई पूनम पर लूटाता था। लेकिन जब पूनम ने चंदन से दूरी बनानी शुरू की तो चंदन के लिए ये नागवार गुजरा… और फिर चंदन खून खराबे के लिए आमादा हो गया। फिर क्या था चंदन में गुस्से में व्हाट्सएप पर स्टेट्स लगाया और पूनम समेत उसके पति और दोनो बच्चों की अमेठी में हत्या कर दी।

अमेठी में गुलाब जल का व्यवसाय बना महिलाओं के लिए आत्मनिर्भरता का जरिया – Khabar Digital

कैसे चंदन वर्मा बना परिवार का दुश्मन
टीचर सुनील कुमार मूलरूप से रायबरेली के सुदामापुर गांव के रहने वाले थे। 2016 में उनकी शादी पूनम से हुई थी। सुनील ने 2020 में बेसिक शिक्षा विभाग में टीचर की नौकरी हासिल की और पुलिस की नौकरी छोड़ दी। उन्होंने अपने परिवार के साथ रायबरेली के मटिया इलाके में एक किराए के मकान में रहना शुरू किया, जहां चंदन वर्मा भी उनके पड़ोसी थे। वहीं से चंदन की एंट्री सुनील के परिवार में हुई। चंदन ने जल्द ही सुनील की पत्नी पूनम के साथ नजदीकियां बढ़ा लीं। पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर चंदन अस्पतालों में एक्स-रे और सीटी स्कैन मशीनों की मरम्मत का काम करता था और अच्छी कमाई कर रहा था। उसने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा पूनम पर खर्च किया और यहां तक कि अपने घर के जेवर भी उसे दे दिए। वह पूनम से शादी करना चाहता था और लगातार उस पर दबाव बना रहा था।

प्यार से शुरू हुई बात, धमकी तक पहुंची
पूनम के पति सुनील को कुछ समय बाद पूनम और चंदन के बीच की चैट का पता चला। उन्होंने पूनम और चंदन को समझाने की कोशिश की, लेकिन चंदन नहीं माना और सुनील के परिवार के करीब आने के बहाने ढूंढता रहा। परेशान होकर सुनील ने रायबरेली से अमेठी में ट्रांसफर ले लिया और सिंहपुर ब्लॉक के पनहौना स्थित विद्यालय में तैनाती ली। हालांकि, चंदन ने यहां भी उनका पीछा नहीं छोड़ा। उसने दिखाने की कोशिश की कि अब उसका पूनम से कोई संबंध नहीं है, लेकिन वह लगातार दबाव बनाता रहा। सुनील ने अप्रैल 2024 में अमेठी में जमीन खरीदी और पूनम के कहने पर चंदन को गवाह बना लिया। फिर चंदन का उनके घर आना-जाना फिर से शुरू हो गया।

अमेठी: मृतक टीचर के पिता के बयान पर मायावती ने किया समर्थन, पढ़े पूरी खबर… – Khabar Digital

पति सुनील के कहने पर पूनम ने FIR दर्ज करवायी थी
18 अगस्त को सुनील के कहने पर पूनम ने रायबरेली कोतवाली में चंदन से जान को खतरा होने की FIR दर्ज करवाई। FIR में पूनम ने स्पष्ट लिखा था कि अगर उनके परिवार को कोई नुकसान होता है, तो इसका जिम्मेदार चंदन वर्मा होगा। पुलिस ने चंदन को गिरफ्तार किया, लेकिन बाद में छोड़ दिया गया। इसके बाद चंदन ने 12 सितंबर को वॉट्सऐप स्टेटस पर लिखा – “5 लोग मरने वाले हैं। जल्दी दिखाऊंगा।

3 अक्टूबर की शाम को चंदन लोडेड पिस्टल लेकर सुनील (पूनम का पति) के घर पहुंचा। उसने पूनम से आखिरी बार साथ चलने को कहा, लेकिन जब उसने इनकार कर दिया, तो चंदन ने सबसे पहले पूनम को दो गोली मारी। बचाने आए सुनील को तीन गोली मारी। इसके बाद 5 साल की दृष्टि अपने पिता से लिपट गई, लेकिन चंदन ने उसे भी गोली मार दी। पीछे से छोटी बेटी लाडो आई तो उसे भी नहीं छोड़ा। चंदन ने खुद को भी गोली मारने की कोशिश की, लेकिन पिस्टल की स्प्रिंग गिर गई और गोली नहीं चली। इसके बाद वह वहां से भाग गया।

अमेठी हत्याकांड: पुलिस की अनदेखी से उजड़ा सुनील का परिवार, लापरवाही के उठे सवाल, जानिए पीछे का सच ? – Khabar Digital

चंदन पूनम को पसंद करता था

जिस रात चंदन ने सुनील के परिवार को खत्म किया, उसी रात पुलिस ने रायबरेली में उसके एक साथी को पकड़ लिया था। पूछताछ में खुलासा हुआ कि चंदन पूनम को पसंद करता था, और वह उस पर शादी का दबाव बना रहा था। पूनम ने इससे इनकार कर दिया था और जब चंदन ने बार-बार परेशान किया, तो (सुनील पूनम का पति) ने उसके खिलाफ एफआईआर करवाई थी।

चंदन ने पूनम को इमोशनल ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। वह आत्महत्या की धमकी देता और पूनम से सुनील को छोड़ने की बात कहता था। एक बार उसने जहर खाकर जान देने की कोशिश भी की, लेकिन उसकी जान बच गई। उसने थाने में दरोगा के सामने हाथ जोड़कर माफी मांगी, जिसके बाद सुनील ने उसे माफ कर दिया। लेकिन चंदन ने एक बार फिर अपना वादा तोड़ा और अंततः परिवार को खत्म कर दिया।

समाचार/विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर – 9658520916 पर व्हाटसएप करें या [email protected] पर मेल करें।

व्हाटसएप ग्रुप से जुड़ने के लिए – https://whatsapp.com/channel/0029Va8hxRB2Jl8JUfTN8l3k
फेसबुक पर जाने के लिए यहां क्लिक करें – https://www.facebook.com/khabardigital
ट्वीटर पर जाने कि लिए यहां क्लिक करें – https://www.facebook.com/khabardigital
यूट्यूब चैनल से जुड़न के लिए यहां क्लिक करें – https://www.youtube.com/channel/UCZe36wnNveMukZlodLAEJ3Q

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट