Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeक्राइमप्रेमी और भाई के साथ मिलकर की थी पति हत्या, 4 साल...

प्रेमी और भाई के साथ मिलकर की थी पति हत्या, 4 साल बाद हत्याकांड का हुआ खुलासा

चंदेरी पुलिस ने चार साल पुराने हत्याकांड का खुलासा किया, जिसमें पत्नी, उसके प्रेमी और भाई ने मिलकर पति की हत्या की। लाश को पास की पहाड़ी में छिपाया गया था। फॉरेंसिक साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी हुई।

खबर डिजिटल/ निर्मल विश्वकर्मा की रिपोर्ट @चंदेरी, मध्य प्रदेश – चंदेरी पुलिस ने मंगलवार को चार साल पुराने एक जघन्य और बर्बरतापूर्ण हत्याकांड का खुलासा किया, जिसमें पत्नी ने अपने प्रेमी और भाई के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी। पति की हत्या के बाद लाश को गांव के पास की पहाड़ी पर झाड़ियों में छिपा दिया गया था। मृतक के पिता ने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट चंदेरी थाने में दर्ज कराई थी, लेकिन एक साल बाद पहाड़ी पर नर कंकाल मिलने के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक जांच कर हत्या का मामला दर्ज किया।

घटना का विवरण
चंदेरी थाना अंतर्गत ग्राम बमोर हुर्रा के निवासी भैया लाल लोधी ने 2 मई 2020 को अपने बेटे ब्रगभान सिंह लोधी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एक साल बाद गांव की पहाड़ी पर नर कंकाल मिला, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया और डीएनए मिलान के बाद उसकी पहचान ब्रगभान सिंह लोधी के रूप में हुई। फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर पुष्टि हुई कि उसकी हत्या की गई थी।

साक्ष्यों के आधार पर खुलासा
मृतक के परिजन शुरू से ही उसकी पत्नी, प्रेमी और भाई पर संदेह जता रहे थे, लेकिन पुलिस को साक्ष्य न मिलने के कारण वे आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचते रहे। साइबर सेल और फॉरेंसिक रिपोर्ट से मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें मृतक की पत्नी, उसके प्रेमी राजा परमार और भाई सियाराम उर्फ सीआईडी लोधी ने हत्या की बात कबूल कर ली। तीनों ने मिलकर ब्रगभान की हत्या की और उसकी लाश को झाड़ियों में छिपा दिया था।

पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका
इस हत्याकांड का खुलासा पुलिस अधीक्षक विनीत जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र कंवर और एसडीओपी शैलेंद्र शर्मा के निर्देशन में हुआ। थाना प्रभारी मनीष जादौन और उनकी टीम ने साइबर सेल और फॉरेंसिक साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। इस मामले में चंदेरी पुलिस और साइबर सेल की टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट