Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशभोपालएलिवेटेड कॉरिडोर के अलावा 8 लेन बनेगा अयोध्या बायपास

एलिवेटेड कॉरिडोर के अलावा 8 लेन बनेगा अयोध्या बायपास

अयोध्या बायपास पर रत्नागिरी तिराहे से लेकर राजा भोज एयरपोर्ट को जोड़ने सड़क अब जल्दी ही 8 लेन सड़क बन जाएगी। जबकि इस रोड पर एलिवेटेड कॉरिडोर भी बनेगाए जिससे ट्रैफिक में किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

भोपाल : अयोध्या बायपास पर रत्नागिरी तिराहे से लेकर राजा भोज एयरपोर्ट को जोड़ने सड़क अब जल्दी ही 8 लेन सड़क बन जाएगी। जबकि इस रोड पर एलिवेटेड कॉरिडोर भी बनेगाए जिससे ट्रैफिक में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। साथ ही एलिवेटेड कॉरिडोर दो हिस्सो में रहेगाए जिससे एम्स सहित शहर के अन्य क्षेत्रों से आने वाला ट्रैफिक 8 लेन सड़क का ही उपयोग करेगा। इसके निर्माण पर करीब 1500 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से हरी झंडी पहले मिल गई थी। इस रोड को आठ लेन सड़क में तब्दील करने का काम तीन चरणों में पूरा होगा। कॉलोनियों के बनने से रोड के चौड़ीकरण की जरूरत को देखते हुए इसे आठ लेन में परिवर्तित किया गया है।

रत्नागिरी तिराहे से एलिवेटेड कॉरिडोर

पहला फ्लाईओवर नर्मदापुरम् रोड पर बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से मिसरोद थाने तक बनेगा। दूसरा फ्लाईओवर रायसेन रोड स्थित आनंद नगर तिराहे के पास बनेगा। ये आकाशवाणी माइक्रो वेव टॉपर से राज वेदांता स्कूल तक बनेगा। इसकी लंबाई करीब 1350 मीटर यानी 1.3 किलोमीटर होगी। होशंगाबाद रोड, इंदौर, रायसेन राजमार्ग से जुड़ाव होने के कारण इस पर हेवी ट्रैफिक बीते पांच सालों में काफी बढ़ गया है। रत्नागिरी से भानपुरए करोंद, नई जेल के आसपास 300 से ज्यादा कॉलोनियां और अपार्टमेंट, कमर्शियल सेंटर, ग्रामीण इलाकों से सीधी कनेक्टिविटी हो गई है।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट