Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeव्यापार'आकाश ब्रेकरूम' पॉडकास्ट NEET और JEE उम्मीदवारों के लिए एक बेहतर शिक्षण...

‘आकाश ब्रेकरूम’ पॉडकास्ट NEET और JEE उम्मीदवारों के लिए एक बेहतर शिक्षण अनुभव प्रदान करेगा

• छात्रों को उच्चस्तरीय परीक्षा के लिए सशक्त करना: NEET और JEE में सफलता के लिए प्रभावी रणनीतियां
• परीक्षा के दबाव को कम करना: अकादमिक उत्कृष्टता और व्यक्तिगत कल्याण के लिए उपाय
• ‘आकाश ब्रेकरूम’ पॉडकास्ट Link- https://www.youtube.com/watch?v=elPDa6WRo5Q

नई दिल्ली : NEET और JEE की तैयारी में राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) ने छात्रों को प्रेरित और शिक्षित करने के लिए अपनी पॉडकास्ट श्रृंखला “आकाश ब्रेकरूम” का शुभारंभ किया है। यह पॉडकास्ट NEET और JEE परीक्षा की तैयारी को बढ़ावा देने के लिए कार्रवाई योग्य रणनीतियां प्रदान करता है और छात्रों की व्यक्तिगत विकास और कल्याण पर भी ध्यान केंद्रित करता है।

“आकाश ब्रेकरूम” पॉडकास्ट विभिन्न विषयों को शामिल करेगा, जो छात्रों को अकादमिक प्रदर्शन में सुधार और परीक्षा के दबाव को कम करने में मदद करेंगे। इसमें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए प्रभावी रणनीतियां और अध्ययन प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए उपयोगी टिप्स साझा किए जाएंगे।

इसके अलावा, पॉडकास्ट में तनाव प्रबंधन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा होगी, ताकि छात्र उच्च-तनाव की परिस्थितियों में अपना ध्यान बनाए रखने के साथ पढ़ाई पर फोकस कर सकें। संतुलित जीवनशैली के महत्व को ध्यान में रखते हुए, पॉडकास्ट यह भी बताएगा कि छात्र अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करते हुए अपनी भलाई कैसे बनाए रख सकते हैं।

इसके अलावा, पॉडकास्ट अनुभवी व्यक्तियों की व्यक्तिगत कहानियां और अंतर्दृष्टियां साझा करने का एक मंच प्रदान करेगा, जिससे छात्रों को उनकी शैक्षणिक और व्यक्तिगत यात्रा में समर्थन प्राप्त हो सके।

लॉन्च के अवसर पर, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) के एमडी और सीईओ, दीपक मेहरोत्रा ने कहा, “AESL में, हम मानते हैं कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता केवल अकादमिक ज्ञान पर निर्भर नहीं करती। इसके लिए लचीलापन, संतुलन और भावनात्मक ताकत की आवश्यकता होती है। आकाश ब्रेकरूम पॉडकास्ट के लॉन्च के साथ, हम छात्रों को न केवल परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान कर रहे हैं, बल्कि इस चुनौतीपूर्ण यात्रा में उन्हें मानसिक और भावनात्मक समर्थन भी दे रहे हैं। हमारा लक्ष्य छात्रों को प्रेरित करना, प्रोत्साहित करना और ऐसी प्रभावशाली रणनीतियों से लैस करना है, जो उन्हें परीक्षा की कठिनाइयों और जीवन की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाएं।”

AESL उच्च-दांव वाली मेडिकल (NEET) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (JEE) के साथ-साथ NTSE और ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्टता के इच्छुक छात्रों के लिए गहन और प्रभावी तैयारी कार्यक्रम प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है। संस्थान उच्च-गुणवत्ता वाली परीक्षा तैयारी सेवाएँ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है, जो छात्रों को उनकी पूरी क्षमता का एहसास कराने और उनके शैक्षणिक लक्ष्यों में सफलता पाने में सक्षम बनाती हैं।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट