Tuesday, October 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeमध्यप्रदेशभोपालभोपाल टॉकीज से करोंद तक मेट्रो बेरीकेडिंग बनी इज्तिमा में रुकावट

भोपाल टॉकीज से करोंद तक मेट्रो बेरीकेडिंग बनी इज्तिमा में रुकावट

इस बार के सालाना तब्लीगी इज्तिमा में मेट्रो निर्माण का काम रुकावट बनेगा। बेरीकेडिंग की वजह से भोपाल टॉकीज से करोंद नबीबाग तक के पांच किलोमीटर एरिया से ट्रैफिक निकालना मुश्किल होगा।

भोपाल : इस बार के सालाना तब्लीगी इज्तिमा में मेट्रो निर्माण का काम रुकावट बनेगा। बेरीकेडिंग की वजह से भोपाल टॉकीज से करोंद नबीबाग तक के पांच किलोमीटर एरिया से ट्रैफिक निकालना मुश्किल होगा। ऐसे में बेरीकेडिंग को संकरी करना पड़ेगा। यह बात सोमवार को इंतेजामिया कमेटी के सदस्यों ने ईटखेड़ी के घासीपुरा इज्तिमा स्थल पर रखी गई तैयारियों की समीक्षा बैठक में कही। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मेट्रो कंपनी के अफसरों के साथ अलग से बैठक रखने की बात कही। कमेटी के इकबाल हफीज ने 28 नवंबर से 2 दिसंबर तक शहर के आसपास क्षेत्र के टोल नाकों को मेहमानों के लिए फ्री करने की बात रखी है।

सोमवार को रखी गई बैठक में कलेक्टर ने इज्तिमा के बारे में जानकारी ली, जिसमें बताया गया कि पहले दिन से लेकर तीसरे दिन तक करीब आठ लाख लोग जमा होते हैं। जबकि आखिरी दिन दुआ में शामिल होने करीब चार लाख से अधिक लोग पहुंचते हैं। ऐसे में यह आयोजन दस से बाहर लाख लोगों का रहता है। ऐसे में बंदों की तादाद को देखते हुए इंतजाम किए जाएं। जिसको देखते हुए कलेक्टर ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य विभाग, पीएचई, फायर अमला, बिजली विभाग सहित अन्य विभागों के अफसरों को अपना-अपना काम समय पर करने की हिदायत दी। इंतेजामिया कमेटी के सदस्य उमर हफीज ने बताया कि इज्तिमा स्थल पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सरकारी अमला भी जल्द ही अपना काम शुरू करेगा।

परिवहन विभाग देगा चार सौ बसें

भोपाल स्टेशन, रानी कमलापति और बैरागढ़ रेलवे स्टेशन, नादिरा और हलालपुरा बस स्टैंड और अन्य जगहों से बंदों को लाने ले जाने के लिए इस बार परिवहन विभाग ने चार सौ बसें देने की सहमति दी है। कलेक्टर ने इस संबंध में आरटीओ जितेंद्र शर्मा को हिदायत दी कि वह चार सौ बसों का इंतजाम कराएं।

लगेगा वाटर प्रूफ पंडाल

इज्तिमा में लगातार बढ़ रही तादाद को देखते हुए इंतेजामिया कमेटी इस बार तीन सौ एकड़ में वाटर प्रूफ पंडाल लगाया जा रहा है, जिससे बारिश होने पर भी बंदों को दिक्कत न हो। विदेशों से आने वाले मेहमानों के लिए अलग से इंतजाम किया जाएगा।

दुआ के दिन रहेगी स्कूलों की छुट्टी

तैयारियों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने बताया कि दो दिसंबर को सामुहिक दुआ का आयोजन किया जा रहा है, जिसको देखते हुए इस दिन स्कूलों की छुट्टी रखी जाएगी। हालांकि इसके पहले आसपास क्षेत्र के स्कूल अपने स्तर पर छुट्टी रखते थे।

सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट