Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशअमेठीAmethi ka mausam: 5 दिन में मानसून सक्रिय, अमेठी में होगी बारिश

Amethi ka mausam: 5 दिन में मानसून सक्रिय, अमेठी में होगी बारिश

Amethi ka mausam: अमेठी/ उत्तरप्रदेश के अमेठी जिले समेत प्रदेश कई हिस्सों में weather forecast मानसून सक्रिय होने का अनुमान है। meteorological department मौसम विभाग के अनुसार मानसून सिस्टम यदि ऐसे ही सक्रिय बना रहा तो आने वाले पांच दिनों के भीतर रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, जौनपुर और प्रतापगढ़ में बारिश होने के आसार है।

मध्यप्रदेश, राजस्थान, मुंबई में हो रही बारिश

लगातार हो रही भारी बारिश मध्यप्रदेश, राजस्थान, मुंबई के कई इलाके जलमग्न हो गये हैं। मंगलवार को दोपाहर बाद भयानक बारिश हुई। 2019 में हुई भारी बारिश ने तीन सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं जनमग्न इलाकों में सरकार प्रभावित लोगों को राहत देने के लिये आपदा प्रबंध विभाग को सख्त कर दिया है। निचले इलाकों में अतिवृष्ट से पानी-पानी हो गये हैं। दर्जनों परिवरों के झुग्गियों से बाहर कर स्कूलों में शिफ्ट किया है। बारिश के चलते प्रदेश के कई रास्ते बंद हैं।

निचले क्षेत्रों में अलर्ट

मानूसनी गतिविधियों के तेज होने के कारण शहर के निचले क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया है। मौके पर नगर निगम, एनडीआरफ और पुलिस बल की तैनाती की गई है। रचना नगर में नाले किनारे बने मकानों में पानी भरने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने राहत कार्यों का निरीक्षण किया। पीडि़त परिवारों को खाद्यान्न वितरित करने के निर्देश दिए।

admin
adminhttps://khabardigital.com
खबर डिजिटल का उद्देश्य आधुनिक तकनीक के माध्यम से ताजातरीन खबरें और घटनाओं की सूचनाएं लोगों तक पहुंचाना था। शुरुआत में इस पोर्टल ने उत्तर प्रदेश में समाचार कवरेज की, और जल्द ही यह राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित होने लगा। अभी उत्तरप्रदेश, उत्तरखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान, गुजरात समीर हिंदी भाषी राज्यों में प्रमुखता प्रसारण चल रहा है।
सम्बंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

लेटेस्ट