Rajasthan Royals को जीत दिलाने वाले खिलाड़ियों की हो रही भारी प्रशंसा

Rajasthan Royals : रविवार को अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए पहुंचे, हजारों क्रिकेट फैंस से खचाखच भरा हुआ था। कहने की जरुरत नहीं कि वे सभी अपनी अपनी टीम को चीयर करने पहुंचे थे। हालांकि इस मैच में गुजरात के पास जीतने का एक बड़ा मौका था, लेकिन जैसा हम सभी जानते हैं, यह मैच पारी के अंतिम ओवर तक चला। इसलिए तब तक मैच के नतीजे को लेकर कोई सटीक भविष्यवाणी कर पाना भी मुश्किल था।

दूसरी तरफ राजस्थान के बल्लेबाजों ने भी जीत के लिए कड़ा संघर्ष किया। जाहिर तौर पर वह आसानी से हार नहीं मानना चाहते थे, इसलिए उन्होंने कई पॉवरफुल और हवाई शॉट्स खेले। एक ऐसा मैच जीतना जिसमें लगभग 12 ओवर तक कोई जान ही महसूस नहीं हो रही थी, और फिर शीर्ष बल्लेबाजों के शून्य योगदान के बाद, ये शिमरोन हेटमायर और कप्तान संजू सैमसन की जोशीली पारी ही थी, जिसने मैच में फिर से जान फूक दी, और ये दोनों बल्लेबाज राजस्थान को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ तीन विकेट से रोमांचक जीत दिलाने के प्रमुख नायक बन गए।

संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए एक के बाद एक अर्धशतक लगाने के साथ, एक बेहतरीन जीत हासिल की, इन दोनों ही बल्लेबाजों ने मैच को उस जगह से पलट दिया जब उनकी टीम गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 178 रनों का पीछा करते हुए 10.3 ओवरों में 55/4 पर थी। स्टार गेंदबाज राशिद खान के ओवर में सैमसन के तीन बैक-टू-बैक छक्के ने मैच का पासा पूरी तरह पलट दिया और टारगेट को और अधिक आसान बना दिया। बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन ने निश्चितरूप से स्टेडियम में बैठे दर्शकों का दिल जीत लिया, और सोशल मीडिया यूजर्स पर भी अपनी अलग छाप छोड़ी।

क्रिकेट के लिए उत्साहित, सपोटर्स और फैंस के अलग अलग सोशल मीडिया पोस्ट्स की बाढ़ सी आ गई, कुछ कमैंट्स कर रहे थे, कुछ ने भरपूर प्रशंसा की, और बहुत से लोग मैच की पल पल की अपडेट शेयर कर रहे थे। इसे देखकर कहना गलत नहीं होगा कि ऑनलाइन कम्युनिटी ने सैमसन के लीडरशिप स्किल्स की खूब प्रशंसा की है, जो अंतिम चरणों में उनकी टीम की जीत के लिए निर्णायक साबित होती है।

अपने एक ट्वीट में, इरफान पठान ने पोस्ट किया, “संजू सैमसन टेबल पर हर तरह की क्षमता लाते हैं। स्पिन और तेज गेंदबाजी को समान रूप से अच्छी तरह से खेलते हैं। राशिद खान के खिलाफ वो तीन छक्के खास थे। वाकई कप्तान ने दस्तक दी।” हर्षा भोगले ने भी ट्वीट किया, 'मैं हर रोज भारतीय टी20 टीम में संजू सैमसन की भूमिका निभाऊंगा।'

लसिथ मलिंगा ने भी ट्विटर किया और राजस्थान के खिलाड़ियों की सराहना की, उन्होंने लिखा "लड़कों की क्या जीत है। संजू और हेट्टी आज लाजवाब थे और उन्होंने काफी कैरेक्टर्स दिखाए। और राजस्थान की दो हिट्स को कौन भूल सकता है. हर तरफ रॉयल्स!!" राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट डायरेक्टर कुमार संगाकारा ने राशिद खान का मुकाबला करने के मामले में संजू सैमसन के लीडरशिप की सराहना की और टीम के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए, इस बात को प्रमुखता से लिया कि कैसे संजू का 13वां ओवर गेम-चेंजर था। संगकारा ने यहां तक कहा कि जब संजू सैमसन 'जब तक खेल में' हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि राशिद, शेन वार्न या मुथैया मुरलीधरन उन्हें गेंदबाजी कर रहे हैं।
 
गौरतलब है कि संजू सैमसन अब तक टी20 में 250 छक्के लगा चुके हैं और रविवार को जब उन्होंने 54 रन बनाए तो राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल में 3000 रन भी पूरे कर लिए, उन्होंने सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक, टी-20 लीग में 37वां और आईपीएल में उन्नीसवां अर्धशतक बनाया है। यह वास्तव में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Share:


Related Articles


Leave a Comment