होण्डा रेसिंग इंडिया के राइडर चेन्नई में 2024 आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर के चौथे राउण्ड के लिए तैयार

चेन्नई : जोश लगातार बढ़ रहा है क्योंकि आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250आर का 2024 सीज़न इस सप्ताहान्त चेन्नई के मद्रास इंटरनेशनल सर्किट (एमआईसी, जिसे पहले मद्रास मोटर रेस ट्रैक के नाम से जाना जाता था) में चौथे राउण्ड के लिए तैयार है।

तीसरे राउण्ड के बाद प्रतियोगिता और मुश्किल हो गई है क्योंकि भारत के प्रतिभाशाली युवा राइडर मैदान पर पूरे उत्साह के साथ मुकाबला कर रहे हैं। सैकण्ड-लास्ट राउण्ड नज़दीक आ रहा है, ऐसे में युवा राइडर अगली पीढ़ी के रेसर्स के रूप में उभरने के लिए अपने कौशल एवं दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिछले राउण्ड में एनएसएफ250आर ओपन क्लास में राइडरों ने अपने ज़बरदस्त रेसिंग कौशल का प्रदर्शन किया। दूसरी रेस में सिद्धेश सावंत पहले स्थान पर रहे, उन्होंने अपने पिछले अनुभवों के आधार पर स्थिरता और नियन्त्रण बनाए रखा। दूसरे स्थान पर रहे सेवियन साबु भी उनसे ज़्यादा पीछे नहीं थे, उन्होंने पूरी रेस के दौरान निरंतरता बनाए रखी, बीदानी राजेन्दर तीसरे स्थान पर रहे।

चेन्नई में आगामी राउण्ड रोमांच से भरपूर होगा, जिसमें राइडर अपनी स्पीड और प्रतियोगिता का प्रदर्शन करेंगे। आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर में 11 युवा राइडर मोटो3 रेस मशीन प्लेटफॉर्म एनएसएफ250आर पर मुकाबला करेंगे, इनमें होण्डा रेसिंग इंडिया की एक महिला राइडर- जगथिश्री कुमारेसन भी शामिल हैं।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप 

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एक प्रतिष्ठित प्लेटफॉर्म है जिसे नेशनल एवं इंटरनेशनल चैम्पियनशिप्स के लिए राइडरों की अगली पीढ़ी को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह उन युवाओं को रास्ता देता है जो रेसिंग की दुनिया में उंचाईयों तक पहुंचना चाहते हैं। चैम्पियनशिप में होण्डा एनएसएफ250आर मोटरसाइकिलों का उपयोग किया जा रहा है, जिन्हें  मोटो3 रेसिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो प्रतिस्पर्धी प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती हैं। अपनी लाईटवेट चेसीज़, पावरफुल इंजन और एरोडायनामिक बॉडीवर्क के साथ एनएसएफ250आर मैदान पर शानदार परफोर्मेन्स देती है। प्रतिभाशाली राइडरों को पहचान कर उन्हें पेशेवर प्रशिक्षण देना इस चैम्पियनशिप का मुख्य उद्देश्य है। एक निर्धारित मार्ग के साथ आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर ने भारतीय राइडरों के लिए पेशेवर मोटरसाइकिल रेसिंग में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त किया है।   

2024 सीज़न में पांच राउण्ड होंगे, जिनकी शुरूआत 14-16 जून के बीच मद्रास इंटरनेशनल सर्किट (चेन्नई) में सीज़न ओपनर के साथ हुई। चौथे राउण्ड का आयोजन आगामी सप्ताहान्त 7-8 सितम्बर 2024 के बीच हो रहा है। अंतिम राउण्ड का आयोजन चेन्नई, तमिलनाडू के इसी वैन्यू पर अक्टूबर में होगा।    

Share:


Related Articles


Leave a Comment