मोहसीन पराम्बन ने 2024 आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर के चौथे राउण्ड में हासिल की दोहरी जीत

एनएसएफ250आर ओपन क्लास के परिणामः मोहसीन पराम्बन ने चौथे राउण्ड की दूसरी रेस में शानदार परफोर्मेन्स देते हुए पहला स्थान हासिल किया, प्रकाश कामत दूसरे और सिद्धेश सावंत तीसरे स्थान पर रहे

चेन्नई : 2024 आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250आर के चौथे राउण्ड की दूसरी रेस में मजबूत इरादे और कौशल का संयोजन देखने को मिला, होण्डा रेसिंग इंडिया के युवा राइडरों ने आज चेन्नई के मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में स्पीड और सटीकता का प्रदर्शन किया।

पहली रेस में उल्लेखनीय जीत के बाद मलप्पुरम के राइडर मोहसीन पराम्बन ने रेस 2 में पोल पॉज़िशन हासिल कर अपने प्रभुत्व को और मजबूत बना लिया। बेजोड़ स्थिरता और नियन्त्रण का प्रदर्शन करते हुए मोहसीन ने सबसे पहले चैकर्ड लाईन पार की और 15:06.939 के कुल रेस टाईम के साथ रेस पूरी की। फ्रन्ट से शुरूआत करने के बाद उन्होंने जल्द ही स्पीड ली और तुरंत बढ़त ले जी। उन्होंने कौशल के साथ मैदान के कॉर्नर्स को नेविगेट किया और पूरी रेस के दौरान स्पीड बनाए रखी। उन्हांने बहुत अच्छी तरह से ओवरटेक किए और लगातार दूसरी जीत हासिल कर आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के इस राउण्ड में अपने प्रभुत्व को और मजबूत बना लिया।

प्रकाश कामत ने चौथे राउण्ड की दूसरी रेस में उत्कृष्ट कौशल और मजबूत इरादे का प्रदर्शन कर दूसरा स्थान हासिल किया। शुरूआत से ही वे रणनीति के साथ अन्य राइडरों को चुनौती देते रहे। गहन प्रतियोगिता के बावजूद कामत ने 15:08.635 के कुल टाईम के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। अपने बेहतरीन परफोर्मेन्स के चलते वे फ्रंट के काफी करीब रहे।

सिद्धेश सावंत तीसरे स्थान पर रहे, उन्होंने आज चैम्पियनशिप में मजबूत इरादे और कौशल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 15:11.172 के कुल टाईम के साथ रेस पूरी की और चैम्पियनशिप में अपनी क्षमता को दर्शाया।   

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप 

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एक प्रतिष्ठित प्लेटफॉर्म है जिसे नेशनल एवं इंटरनेशनल चैम्पियनशिप्स के लिए राइडरों की अगली पीढ़ी को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह उन युवाओं को रास्ता देता है जो रेसिंग की दुनिया में उंचाईयों तक पहुंचना चाहते हैं। चैम्पियनशिप में होण्डा एनएसएफ250आर मोटरसाइकिलों का उपयोग किया जा रहा है, जिन्हें  मोटो3 रेसिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो प्रतिस्पर्धी प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती हैं। अपनी लाईटवेट चेसीज़, पावरफुल इंजन और एरोडायनामिक बॉडीवर्क के साथ एनएसएफ250आर मैदान पर शानदार परफोर्मेन्स देती है। प्रतिभाशाली राइडरों को पहचान कर उन्हें पेशेवर प्रशिक्षण देना इस चैम्पियनशिप का मुख्य उद्देश्य है। एक निर्धारित मार्ग के साथ आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर ने भारतीय राइडरों के लिए पेशेवर मोटरसाइकिल रेसिंग में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त किया है।   

2024 सीज़न में पांच राउण्ड होंगे, जिनकी शुरूआत 14-16 जून के बीच मद्रास इंटरनेशनल सर्किट (चेन्नई) में सीज़न ओपनर के साथ हुई। चौथे राउण्ड का आयोजन आगामी सप्ताहान्त 7-8 सितम्बर 2024 के बीच हो रहा है। अंतिम राउण्ड का आयोजन चेन्नई, तमिलनाडू के इसी वैन्यू पर अक्टूबर में होगा।

 

Share:


Related Articles


Leave a Comment